Small Love Story in Hindi | 2020 Short लव स्टोरी

A Short Love Story २०२० in the Hindi language | 2020 की छोटी सी लव कहानी


यह कहानी किसी को ठेस पहुँचाने के उद्देश्य से नहीं लिखी गयी है। यह कवि की स्वतंत्र और कल्पनात्मक कृति है। इसका किसी से किसी भी प्रकार का कोई सम्बन्ध नहीं है। 

कहानी के लेखक व सूत्रधार- हिंदी बेस्ट ब्लॉग है। किसी भी प्रकार की आपत्ति व सुझाव के लिए आप हमें कमेंट या कांटेक्ट फार्म भरके बता सकते हैं। 

चलिए कहानी आरम्भ करते हैं -

श्याम और राधिका बचपन से एक दूसरे को जानते थे। वे साथ - साथ खेला और पढ़ा करते थे । एक दिन क्लास में श्याम की अचानक से तबीयत खराब हुई और वह बेहोश हो गया, थोड़ी देर बाद उसे होश आया। शर्मिंदगी से बचने के लिए वह क्लास रूम से बाहर आया कि कहीं बच्चे उसे चिढ़ाएं ना।

राधिका को यह बात मालूम पड़ी और उसने उसे समझाया कि ऐसा होता है इसलिए तुम घबराओ नहीं, दोनों ने बातें की और बातें करते करते इतने खो गए कि श्याम को महसूस हुआ ही नहीं कि क्लास में कुछ हुआ था। 
Small Love Story in Hindi
राधिका का अब बोर्ड का पेपर था और उसे थोड़ा टेंशन भी। अब की बार श्याम ने पूरा साथ दिया और उसे पढ़ाया भी क्योंकि वह पढ़ने में अच्छा था। देखते - देखते दोनों ने एक साथ एग्जाम पास कर लिया और अगली क्लास में पहुंच गए।

प्यार तो होना ही था -

दोनों की दोस्ती कब प्यार में बदल गई वो खुद भी नहीं जानते थे। धीरे-धीरे अपना ज्यादा वक्त आपस में बिताने लगे। कुछ समय बाद दोनों ने मिलकर एक फैसला लिया कि वे अब इस प्यार को कामयाब करेंगे और हमेशा के लिए एक बंधन में बंध जायेंगे। 

श्याम ने अपने घरवालों और राधिका ने अपने घरवालों को यह बात बताई कि वे दोनों एक - दूसरे से बेहद प्यार करते हैं और वे दोनों आपस में शादी करना चाहते हैं। 

इन्हें भी जरुर पढ़ें - 


हैप्पी एंडिंग -

दोनों परिवार वाले थोड़ी देर तक स्तब्ध ( मौन ) रह गए। फिर उन्होंने आपस में बातचीत करी। दोनों परिवार एक दूसरे से मिले और रिश्ते को आगे बढ़ाया। परिवार वालों ने दोनों का प्यार एक्सेप्ट किया और श्याम राधिका की शादी करा दी।

दोनों खुशी-खुशी अपने परिवार के साथ रह रहें हैं और उनका जीवन सुखमय व्यतीत हो रहा है। यह थी एक छोटी सी लव कहानी जो नादान परिंदे आपस में प्यार करते हैं और उस प्यार को हैप्पी एंड तक पहुंचाते हैं।

यह होता है सच्चा प्यार और इसी को कहते हैं प्यार का मतलब। केवल एक दूसरे को पसंद करना ही प्यार नहीं होता। अपितु उस प्यार को अपने मंजिल/अंजाम तक पहुँचाना अर्थात् कामयाब बनाना होता है। श्याम और राधिका अब अपनो के दिलों में बसते हैं। धन्यवाद ! 

Post a Comment

1 Comments

  1. Ye story thi??😂😂yarrr itni short bhi nahi achhi lgti story, kuchh suspense vagera to dalte story me 😂😂

    ReplyDelete

Guys ! Welcome to HindiBestBloG dot CoM
Thank you for your valuable comments. Please do not spammy comments.